जनता के बीच प्रोत्साहन का काम करती है आशा : विधायक

0
54
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








जनता के बीच प्रोत्साहन का काम करती है आशा : विधायक

स्वास्थ्य विभाग के हर कार्यक्रम का आधार होती हैं आशा: सीएमओ

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़, 05 अक्टूबर, 2023। स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यक्रमों का आधार आशा है। आशा घर-घर जाकर हर कार्यक्रम की जानकारी देती हैं, आमजन के बीच स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के लिए प्रोत्साहन का काम करती हैं। यह बातें बृह‌स्पतिवार को एक यूनिवर्सिर्टी के सभागार में आयोजित आशा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. सुनील कुमार त्यागी ने कहा – स्वास्थ्य विभाग के हर कार्यक्रम का आधार होती हैं आशा। उन्होंने कहा चाहें बात टीकाकरण की हो, परिवार नियोजन कार्यक्रम की हो, या फिर संस्थागत प्रसव की, हर कार्यक्रम की जिम्मेदारी आशा पर होती है। कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत्त प्रोफेसर डा. कमलेश कुमारी ने किया।
सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा – आशा बहनें जनता के बीच प्रोत्साहन का काम करती हैं और प्रोत्साहन किसी भी अभियान को सिरे चढ़ाने में अहम भूमिका रखता है। आशा बहनें स्वास्थ्य विभाग और जनता के बीच की अहम कड़ी हैं। जन-जन के स्वास्थ्य को लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में बैठे हर व्यक्ति तक सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं को पहुंचाने का काम आशा कार्यकर्ता करती हैं। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप अच्छा काम कर रही हैं, लेकिन यह सोचकर आपको थम नहीं जाना है। लगातार जुटे रहना है। हर परिवार में स्वास्थ्य की अलख जगानी है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत आयोजित आशा सम्मेलन में सीएमओ डा. सुनील कुमार त्यागी नेआशा बहनों और आशा संगनियों का मनोबल बढ़ाया। एसीएमओ आरसीएच डा. प्रवीण शर्मा ने भी उनकी भूमिका की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कोई भी समस्या होने पर सीधे संपर्क करने के लिए कहा। कार्यक्रम के दौरान सीएमएस संयुक्त ‌जिला चिकित्सालय डा. प्रदीप मित्तल, डीईआईसी मैनेजर डा. मयंक चौधरी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) सतीश कुमार, जिला कम्यूनिटी प्रोसेस मैनेजर (डीसीपीएम) अभिनव दुबे, जिला एकाउंट मैनेजर शिव महेंद्र गौतम और बाबू रोहित शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम के आयोजन में जिला पीपीएम समन्वयक सुशील चौधरी का विशेष सहयोग रहा।
अच्छा काम करने वाली आशा और आशा संगिनियों को किया गया सम्मानित :
आशा सम्मेलन के दौरान जनपद में अच्छा काम करने वाली आशा और आशा संगनियों को मुख्य अतिथि सदर विधायक विजयपाल आढ़ती और सीएमओ डा. सुनील कुमार त्यागी द्वारा सम्मानित किया गया। प्रथम पुरुस्कार के रूप में पांच हजार हजार, द्वितीय पुरुस्कार के रूप में दो हजार और तृतीय पुरुस्कार के रूप में एक हजार की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। हापुड़ ब्लॉक से आशा रीना को प्रथम, सुंदर को द्वितीय और हुमा परवीन को तृतीय पुरुस्कार प्राप्त हुआ। सिंभावली ब्लॉक से जयवती, शबनम और कमलेश क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं। गढ़मुक्तेश्वर ब्लॉक से मीनाक्षी, सीमा गौतम, राधा और धौलाना ब्लॉक से सलमा, राधा और सर्वेश को पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने के लिए पुरुस्कृत किया गया। शहरी क्षेत्र में आशा सबीना, राजकुमार और ममता शर्मा को सम्मानित किया गया। सिंभावली ब्लॉक से आशा संगिनी सीमा को प्रथम पुरुस्कार के रूप में पांच हजार, धौलाना ब्लॉक से विमलेश को द्वितीय पुरुस्कार के रूप में तीन हजार और हापुड़ ब्लॉक से बबीता को तृतीय पुरुस्कार के रूप में दो हजार रुपए की राशि प्रदान की गई।

हापुड़ में अब पांच मिनट में हटवाएं मस्से: 7668219093