VIDEO: एचपीडीए के अंदर किसानों का धरना देख खिसकी उपाध्यक्ष

0
1035
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com):आनंद विहार योजना के लिए दिल्ली रोड पर दुकान, भवन आदि का अधिग्रहण करने के बाद अब एचपीडीए उसपर कब्जा लेने की तैयारी में हैं जिसके खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया। हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण में गुरुवार को गुस्साए किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एचपीडीए की उपाध्यक्ष अर्चना वर्मा के खिलाफ जांच की मांग उठाई। वीसी के कमरे के बाहर धरने पर बैठे किसानों का हंगामा देख अर्चना वर्मा खिसक गई। मामले की सूचना मिलने पर हापुड़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह किसी की नहीं मानें।
बता दें कि साल 2008 में एचपीडीए ने आनंद विहार योजना के लिए दिल्ली रोड पर दुकान, भवन, कृषि भूमि का अधिग्रहण किया था जिसपर कब्जा लेने की तैयारी प्राधिकरण ने कर ली है। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक उस समय आठ सौ रुपए प्रति मीटर के हिसाब से मुआवजा देने की घोषणा की गई थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मामला लखनऊ तक पहुंचा, न्याय के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन एचपीडीए ने सरकार को जीओ और कोर्ट का आदेश नजरअंदाज कर दिया।
वीसी के कमरे के बाहर धरने पर बैठे प्रदर्शकारियों ने एचपीडीए के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया और जी भरकर कोसा। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि प्राधिकरण जमीन वापस देने के लिए 19 हजार रुपए प्रति गज के हिसाब से पैसा मांग रहा था जिसका वह विरोध कर रहे हैं। अब एचपीडीए ने जमीन पर कब्जा करना शुरु कर दिया है। प्रदर्शन में संजय त्यागी, सागर त्यागी, हर्षवर्धन त्यागी आदि मौजूद रहे। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष विनीत दीवान व अन्य पदाधिकारी किसानों को समझाने पहुंचे और उनका गुस्सा शांत कराया।

हापुड़ में खुल गया UP37 THE CAFE, 7300714249