फूड प्लेनेट हैल्थ पर वेबिनार का आयोजन

0
6
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



फूड प्लेनेट हैल्थ पर वेबिनार का आयोजन
हापुड, सीमन (ehapurnews.com): आर्य कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय हापुड की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई और वीगन आउटरीच संस्था के संयुक्त तत्वावधान में ‘फूड-प्लेनेट-हेल्थ” विषय पर शुक्रवार को राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर साधना तोमर के संरक्षण में वेबीनार सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। कार्यक्रम का संयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ सर्वेश कुमारी ने किया।
इस अवसर पर वेबिनार के मुख्य वक्ता वीगन आउटरीच के कोऑर्डिनेटर अभिषेक दुबे ने पर्यावरण, मानव स्वास्थ्य और पशुओं पर भोजन के प्रभाव पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पौधो पर आधारित भोजन से सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करके अधिक स्वस्थ रहा जा सकता है। साथ ही जलवायु परिवर्तन, प्रजातियों का विलुप्त होना, वनों की कटाई, भुखमरी आदि जैसी समस्याओं को भी कम किया जा सकता है। उन्होंने वर्तमान समय में हमारे जीवन शैली की वजह से पशुओं पर पड़ने वाले प्रभाव का मार्मिक वर्णन किया। साथ ही किस प्रकार हम पशुओं एवं पर्यावरण की सुरक्षा के उपाय कर सकते हैं, इस विषय में भी स्वयंसेविकाओं एवं छात्राओं को प्रोत्साहितकिया।
इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की सभी स्वयंसेविकाएं एवं महाविद्यालय की अन्य छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर इस वेबिनार की कार्यक्रम समन्वयक डॉ सर्वेश कुमारी ने सभी छात्राओं एवं वीगन आउटरीच संस्था को ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर वेबिनार आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया।

ब्रेनवेव्स इंटरनेशनल स्कूल लेकर आया है हापुड़ की पहली प्रोफेशनल फुटबॉल अकादमी: 8791258181